जैसे भी हों कोरोना लक्षण, दिखने पर तुरंत हो जाएं होम आइसोलेट

जैसे भी हों कोरोना लक्षण, दिखने पर तुरंत हो जाएं होम आइसोलेट

सेहतराग टीम

कोरोना महामारी काफी तेजी से फैल रही है। इसलिए मास्क जरूर लगाएं और बिना वजह बाहर ना जाएं। क्योंकि ये वायरस हवा में भी फैल रहा है। हालांकि इसको रोकने के लिए सरकार तरह-तरह के उपाय अपना रही है। उन्हीं में एक है टीकाकरण में तेजी लाकर। क्योंकि जबतक सभी लोगों को टीका लगेगा नहीं तबतक हम लोग इस वायरस पर जीत हाशिल नहीं कर पाएंगे। वहीं इस महामारी के कई तरह के लक्षण भी हैं जो पता चलने पर मरीज को तुंरत अपने आपको आइसोलेट कर लेना चाहिए। क्योंकि अगर कोई थोड़ी भी लापरवाही करता है तो ये वायरस पूरे परिवार वालों के लिए खतरा बन सकता है।

पढ़ें- Coronavirus Latest Update: जानिए भारत में कुल कितने मरीज हैं और कितनी मौतें हुईं 

आपको अगर सीने में जलन हो, बुखार हो, शरीर में दर्द, स्वाद नहीं आ रहा, महक नहीं पता चल रहा है तो अपने आपको तुंरत सभी लोगों से अलग कर लें। वैसे यही सिर्फ कोरोना के लक्षण नहीं हैं, इसके अलावा भी कई तरह के लक्षण हैं। इसलिए कोई भी हल्का लक्षण दिखाई दे तो तुंरत आइसोलेशन में चले जाएं। क्योंकि डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि वायरस के खतरो को समाप्त करने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है। अगर आपको इनमें से कोई भी लक्षण नजर आए तो तुरंत ही कोरोना टेस्ट कराना चाहिए और खुद को आइसोलेट कर लेना चाहिए। जिससे कि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना मामलों में आई मामूली कमी, देखें राज्यवार आंकड़े

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।